GSIT Computers Gadchandur कोर्से आँन कंप्यूटर कॉन्सेप्ट्स CCC

 GSIT Computers Gadchandur

gsit gadchandur

हम इस तथ्य को नकार नहीं सकते कि कम्प्यूटर हमारी जीवन शैली का पर्याय बन गया है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि कम्प्यूटर के बिना एक सभ्य जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती। कम्प्यूटर के इसी महत्व को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश जैसे कुच्छ राज्यों में सरकारी सेवा में प्रवेश लेने हेतु कम्प्यूटर विषय को अनिवार्य बना दिया गया है। कुच्छ अन्य राज्य भी कम्प्यूटर सर्टिपिफकेट कोर्स को अनिवार्य बनाने की तैयारी में हैं। जिन राज्यों में कम्प्यूटर विषय को अनिवार्य बनाया गया है वहाँ सक्षम प्राध्किारी द्वारा कोर्स का निर्धरण भी कर दिया गया है।
कम्प्यूटर कोर्स पुस्तक की मांग को देखते हुए हमने कम्प्यूटर अवधरणाओं पर ‘कोर्स ऑन कम्प्यूटर कॉन्सेप्ट’ के नाम से एक पुस्तक तैयार की है। यह पुस्तक DOAECC के नवीनतम पाठ्यक्रम एवं पैटर्न पर आधरित है। हमने इस पुस्तक में प्रारम्भिक जानकारी वाले सभी अध्यायों जैसे कम्प्यूटर का परिचय, एम. एस. वर्ड, एम. एस. एक्सेल, प्रेसेन्टेशन, स्प्रेड शीट, एम. एस. पॉवर प्वाइंट, एम. एस. एक्सेस, कम्प्यूटर सिक्योरिटी, जी. यू. आई. एस. आधरित एम. एस. डॉस, विंडो-7, एक्स. पी. और इंटरनेट आदि को समाहित किया है।
प्रचुर मात्रा में नमूना हल प्रश्न पत्रा, प्रतिदर्श प्रश्न-पत्रा, बहुविकल्पिय प्रश्न एवं सही गलत तथ्य आधरित प्रश्न हमारी पुस्तक को बाजार में उपलब्ध् इसी प्रकार की अन्य पुस्तकों से भिन्न तथा श्रेष्ठ बनाती है। हमें आशा है कि यह पुस्तक अभ्यर्थियों के लिए एक वरदान सिद्ध होगी।


0 comments